HomeMost Popularआईटीआर: अब ना करें देरी, नहीं बढ़ेगी अंतिम तिथि

आईटीआर: अब ना करें देरी, नहीं बढ़ेगी अंतिम तिथि

लोगों की शिकायतों के बीच सरकार का ट्वीट आया सामने

दमोह। इनकम टैक्स रिटर्न को दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई ही रहेगी अंतिम तिथि बढ़ाए जाने की सुगबुगाहट के बीच सरकार ने इशारा किया है कि अब इस तारीख को नहीं बढ़ाया जाएगा। ऐसे में अंतिम तिथि को बढ़ाए जाने के भरोसे अभी तक रिटर्न दाखिल करने से दूर लोगों को अब अलर्ट हो जाना चाहिए और जल्द से जल्द आयकर रिटर्न दाखिल कर संभावित परेशानियों से बचना चाहिए।
इस संबंध में कर सलाहकार वीरेंद्र तिवारी ने बताया यह सही है कि लोग ओटीपी ना आने और वेबसाइट पर लोड ज्यादा होने से रिटर्न दाखिल करने की परेशानियों की शिकायत कर रहे थे।लेकिन यह समस्या ज्यादा बड़ी नहीं थी, वहीं अब आयकर विभाग ने भी यह स्पष्ट कर दिया है की अंतिम तिथि बड़ाए जाने का कोई विचार नहीं है तो लोगों को इस जिम्मेदारी को प्राथमिकता से पूरा करना चाहिए।

विशेषज्ञों की ले सकते है सलाह

वीरेंद्र तिवारी
(कर सलाहकार)

उल्लेखनीय है कि वित्त वर्ष 2021-22 और एसेसमेंट ईयर 2022-23 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न ( Income Tax Return) भरने की शुरुआत 15 जून, 2022 से हुई थी जो 31 जुलाई को समाप्त हो रही है, ऐसे में आमजन अपना रिटर्न निर्धारित स्वरूप में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की वेब साइट पर जाकर भर सकते है। यदि आपको इस प्रक्रिया और रिटर्न की उचित जानकारी नहीं है तो आप कर सलाहकार से मदद ले सकते है जो आपकी आयकर विवरण सही तरीके से दाखिल करने में आपकी मदद करते है।

Vaibhav Nayak
Vaibhav Nayakhttp://Jbtaawaz.com
Journalism is not a job or profession for me.. its a internal task which setissfy my soul.. Always tryed to studdy more and more so that i can be a better in this field.
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular