HomeMost Popularकलेक्टर - एसपी ने किया अग्निवीर रैली भर्ती स्थल का निरीक्षण

कलेक्टर – एसपी ने किया अग्निवीर रैली भर्ती स्थल का निरीक्षण

6 से 20 अक्टूबर तक होना है रैली
सागर, 30 सितंबर 2022
कलेक्टर  दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक  तरुण नायक एवं अन्य अधिकारियों के साथ आज इंजरिंयरिंग कॉलेज पहुंचकर अग्निवीर भर्ती रैली स्थल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  अखिलेश जैन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विक्रम सिंह कुशवाहा जिला, रोजगार अधिकारी  एमके सूर्यवंशी, श्रीमती अंगूरी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर  दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि अग्निवीर भर्ती रैली परीक्षा में शामिल होने के लिए आने वाले विद्यार्थियों के लिए एक ही प्रवेश द्वार एवं एक ही निकासी द्वार बनाए। उन्होंने कहा कि सभी प्रवेश एवं निकासी द्वार पर आवश्यक सुरक्षा के प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं ।
कलेक्टर  दीपक आर्य ने निर्देश दिये कि संपूर्ण परिसर में प्रकाश की व्यवस्था की जाए, जिससे रात में कोई असुविधा का सामना न करना पड़े उन्होंने निर्देश दिए कि पार्किंग स्थल पर भी प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। बसों को अतिरिक्त रखा जावे जिससे कि भर्ती में शामिल होने के पश्चात विद्यार्थियों को तत्काल स्थल से रवाना किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि संपूर्ण परिसर में बैरिकेडिंग कराएं जिससे कालेज परिसर प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि स्थाई शौचालय के अतिरिक्त चलित मोबाइल शौचालय जगह जगह रखा जावे। विद्यार्थियों के लिए चाय, पानी, नाश्ता, खाने की व्यवस्था  के लिए भर्ती स्थल में काउंटर बनाएं चाय, नाश्ता, भोजन विक्रय करने वाले अपनी दुकान लगाकर सामग्री उपलब्ध करा सके ।
पुलिस अधीक्षक  तरुण नायक ने निर्देश दिए कि संपूर्ण परिसर में पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था की जावे। जगह-जगह फ्लेक्स के माध्यम से सूचना बोर्ड लगाएं, जिससे यहां आने वाले व्यक्तियों को सही जगह तक पहुंचने में आसानी हो। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी-कर्मचारियों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएं, जिनके माध्यम से ही उनको प्रवेश प्राप्त मिलेगा। उन्होंने सागर-जबलपुर रोड पर बड़ी पार्किंग बनाने के भी निर्देश दिए। जो अभ्यार्थी अपने वाहनों से आएगा, उसकी वाहन वहां पार्क हो सकेगी।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular