HomeMost Popularकलेक्टर श्री मीना ने किया नगर भ्रमण कई व्यवस्थाओं पर दिए निर्देश

कलेक्टर श्री मीना ने किया नगर भ्रमण कई व्यवस्थाओं पर दिए निर्देश

शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए प्रयास जारी

देवी तालाब में गंदगी फैलाने वालों पर होगी कार्यवाही,पब्लिक न्यूसेंस में जारी होंगे नोटिस

जयहिंद टॉकीज स्थित पार्किंग समस्या को सड़क सुरक्षा समिति में रखा जाएगा

स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य जल्द होगा प्रारम्भ

दीनदयाल रसोई,आवागमन विसर्जन कुंड,सीएम राइज और मोतीतालाब का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री मीना ने किया नगर भ्रमण कई व्यवस्थाओं पर दिए निर्देश

बालाघाट 14 सितम्बर 24/कलेक्टर श्री मृणाल मीना ने शनिवार को नगर का विस्तृत भ्रमण कर वर्तमान में स्थापित कई तरह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इन सारी व्यवस्थाओं के साथ नगर को औऱ कैसे आवागमन के लिए सुगम बनाया जा सकें। साथ ही आगामी दिनों में श्रीगणेश प्रतिमाओं के विसर्जन,देवी तालाब नपा के प्रस्तावित स्विमिंग पूल निर्माण,सीएम राइस स्कूल, मोती तालाब के सौंदर्यीकरण और कलेक्टर कार्यालय के पास बन रहें आवासों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन विषयों बिन्दुओ पर गौर किया गया जिससे शहर का सौंदर्य भी बड़े तथा आवागमन भी सुगम तरीके से होक सकें। इस लिहाज से शनिवार को कलेक्टर श्री मीना का नगर भ्रमण महत्वपूर्ण है। इस दौरान एएसपी श्री विजय डावर, एसडीएम श्री गोपाल सोनी, सीएसपी श्री अंजुल अयंक, नपा सीएमओ श्री निशांत श्रीवास्तव, थाना प्रभारी श्री प्रकाश वास्कले मौजूद रहें।

दीनदयाल रसोई की व्यवस्थाएं और सुव्यवस्थित होगी

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री मीना ने दीनदयाल रसोई के सम्बंध में नपा सीएमओ को निर्देशित किया है कि सबसे पहले यहां की टेबल और कुर्सियां बदलें। साथ ही इसी परिसर में बर्तन थालियों की सफाई के लिए एक अलग से शेड बनायें। जहां स्टैंड भी हो और प्रॉपर बर्तन रखें जा सकें। साथ ही उन्होंने रसोई संचालन के सम्बंध में भी जानकारी ली। सीएमओ श्री वास्तव ने बताया कि शीघ्र ही टेंडर होने है। अभी नपा द्वारा रसोई संचालन का कार्य किया जा रहा है।

ऑटो स्टैंड के लिए भी जगह निर्धारण के लिए निरीक्षण

मटन मार्केट व पुराना आबकारी ऑफिस में ऑटो स्टैंड बनाया जा सकता है

कलेक्टर श्री मीना ने निरीक्षण के दौरान दीनदयाल रसोई के पास मटन मार्केट व इसी के पास आबकारी विभाग के पुराना ऑफिस क्षेत्र में ऑटो स्टैंड के लिए स्थल निर्धारित किया जा रहा है। जहां बस स्टैंड व काली पुतली के पास लगने वाले सारे ऑटो को एक ही स्थल पर रखा जा सकें।

देवी तालाब की पूरी सफाई होगी

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री मीना ने नपा सीएमओ को निर्देश दिए है कि अभी जो भी गंदगी दिखाई दे रही है। इसे तुरंत साफ कराया जाए। साथ ही इस स्थल ओर जो भी गंदगी फैला रहे है। उन पर कार्यवाही सुनिश्चित करें। साथ ही मौजूद एसडीएम श्री सोनी से कहा कि ऐसे नागरिको को धारा-133 में पब्लिक न्यूसेंस में नोटिस जारी करे। इसके अलावा जुर्माना भी आवश्यक रूप से लगाये। देवी तालाब के पास ही जय हिंद टॉकीज पार्किंग स्थल की व्यवस्थाओं के सम्बंध में सीएसपी श्री अयंक ने पूरी जानकारी दी। कलेक्टर श्री मीना ने इस समस्या के निराकरण के लिए इस बिंदु को सड़क सुरक्षा समिति में रखने के निर्देश दिए है।

सीएम राइज स्कूल के पीछे के हॉस्टल शिफ्ट होंगे

नगर में बन रही सीएम राइज स्कूल के मैदान निर्माण किया जाना है। इसके लिए उस स्थल पर जर्जर छात्रवास में रह रहे छात्रों को अन्यत्र शिफ्ट करने के सम्बंध में निर्देशित किया। शिफ्ट करने से पहले लिखित में अनुमति लेने में निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री मीना पीआईयू के कार्यपालन यंत्री को सीएम राइज स्कूल के मुख्य कार्य 20 अक्टूबर तक निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

विसर्जन होने वाले सभी स्थलों पर होगी निगरानी, हर एक प्रतिमा की जानकारी रखी जायेगी

कलेक्टर श्री मीना ने शनिवार को नगर के भ्रमण के साथ ही आगामी दिनों में श्रीगणेश प्रतिमाओं के विसर्जन की तैयारियों के सम्बंध में जायजा लिया। इस दौरान वे गायखुरी स्थित घाट और शंकरघाट पहुँचे। यहां उन्होंने नपा सीएमओ से व्यवस्थाओं व एसडीएम एवं एएसपी से भी विसर्जन के सम्बंध में जाना। उन्होंने निर्देश दिए है कि घाटों पर प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए आने वाली सभी का डेटा तैयार करें। इसमें विसर्जन का समय भी निर्धारित भी सुनिश्चित कर लेंवे। प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए आने के मार्ग/रूट भी देखेंगे। पूरे नगर में स्थापित प्रतिमाओं की सूची का निर्माण कर लेंवे। साथ ही विसर्जन पर कंट्रोल रूम भी बनाये। जहां से अनाउंस सिस्टम भी लगाए। प्रकाश व्यवस्था, तैराक, होमगार्ड की टीम,पर्याप्त जैकेट और आवागमन का भी विशेष ध्यान देंगे। मुख्य घाटों के अलावा अन्य नदी किनारे और घाटों पर भी अमला तैनात किया जाएगा। विसर्जन करने वाले समितियों से भी व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक चर्चा कर लेंगे।

स्विमिंग पूल का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करें

कलेक्टर श्री मीना ने नपा के प्रस्तावित स्विमिंग पूल निर्माण के लिए स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नपा के इंजीनियर को निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए है। इससे पूर्व उन्होंने रिडेन्टिफिकेशन में कलेक्टर कार्यालय के पास बन रहें आवास निर्माण कार्यो का भी निरीक्षण किया।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular