HomeMost Popularछठवें दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए 50 प्रत्याशियों द्वारा भरा गया...

छठवें दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए 50 प्रत्याशियों द्वारा भरा गया नाम निर्देशन पत्र

 

छठवें दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए
50 प्रत्याशियों द्वारा भरा गया नाम निर्देशन पत्र

06 जून नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख्
मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन-2022 कार्यक्रम के अनुसार जिले में पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए 30 मई 2022 को अधिसूचना जारी कर दी गई है ।

 

नाम निर्देशन पत्र जमा करने के छठवें दिन आज 04 जून को जिला पंचायत सदस्य के लिए 50 प्रत्याशियों ने अपना फार्म जमा किया है। इस प्रकार जिला पंचायत सदस्य के लिए अब तक कुल 67 प्रत्याशियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र जमा कर दिये है। जिला पंचायत सदस्य के लिए आज 04 जून को 24 लोगों द्वारा नाम निर्देशन पत्र ले जाये गये है। इस प्रकार जिला पंचायत सदस्य का फार्म भरने के लिए अब तक कुल 132 लोगों ने नाम निर्देशन पत्र ले गये है। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 6 जून 2022 तक प्रातः 10.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक रखी गई है।

आज 04 जून को जिला पंचायत सदस्य के लिए क्षेत्र क्रमांक-01 से ग्राम चमरवाही की मालती राधेलाल, क्षेत्र क्रमांक-10 से ग्राम सरंडी के छोटूलाल ठाकरे, क्षेत्र क्रमांक-04 से ग्राम सिहोरा के नोकराम माहुले, क्षेत्र क्रमांक-03 से ग्राम कोसमी की रितेश्वरी माहुले, क्षेत्र क्रमांक-22 से ग्राम खिरसाड़ी के हीरासिंह आयाम, क्षेत्र क्रमांक-09 से ग्राम मिरिया की डिलेश्वरी लिल्हारे, क्षेत्र क्रमांक-08 से ग्राम दुल्हापुर के भीवराम वाकड़े, क्षेत्र क्रमांक-16 से ग्राम पांजरा के अजय मेश्राम, क्षेत्र क्रमांक-13 से ग्राम बनेरा की केशर बिसेन, क्षेत्र क्रमांक-25 से ग्राम छोटी सुरवाही की सुनीता उईके, क्षेत्र क्रमांक-27 से ग्राम चिनी के रामेश्वर कटरे, क्षेत्र क्रमांक-26 से ग्राम दलवाड़ा के दिनेश कुमार धुर्वे, क्षेत्र क्रमांक-07 से ग्राम कुम्हारीकला की निकिता कालबेले

 

, क्षेत्र क्रमांक-01 से ग्राम लामता की स्मिता टेकाम, क्षेत्र क्रमांक-04 से ग्राम डूंडासिवनी की डाली कावरे, क्षेत्र क्रमांक-26 से ग्राम अरंडिया के रामेश्वर, क्षेत्र क्रमांक-18 से ग्राम घोटी की ममता हेमंत, क्षेत्र क्रमांक-21 से ग्राम कोसमी के बालकृष्ण बिसेन, क्षेत्र क्रमांक-03 से ग्राम कोसमी की जायत्रा नगपुरे, क्षेत्र क्रमांक-02 से ग्राम भटेरा के योगेश लिल्हारे, क्षेत्र क्रमांक-18 से ग्राम पिंडकेपार की मधु/माधुरी (ऋषि), क्षेत्र क्रमांक-04 से ग्राम केशलेवाड़ा के दुर्गेश पांडूरंग, क्षेत्र क्रमांक-02 से ग्राम भटेरा के उम्मेद लिल्हारे, क्षेत्र क्रमांक-02 से महावीर कालोनी बालाघाट के कन्हैयालाल संचेती, क्षेत्र क्रमांक-03 से ग्राम कोहकाडीबर की हेमलता लिल्हारे, क्षेत्र क्रमांक-20 से ग्राम धपेरा मोहगांव के जानकीप्रसाद, क्षेत्र क्रमांक-10 से ग्राम खंडवा के राजकुमार, क्षेत्र क्रमांक-26 से ग्राम कोसमी के हिरदेसाय, क्षेत्र क्रमांक-03 से ग्राम भानपुर की अंजु चौधरी, क्षेत्र क्रमांक-12 से ग्राम सोनझरा की गीता हनवत, क्षेत्र क्रमांक-27 से ग्राम सहेजना के दलसिंह पन्द्रे, क्षेत्र क्रमांक-20 से ग्राम बुट्टा-हजारी के राजेन्द्र कुमार, क्षेत्र क्रमांक-09 से ग्राम वारी की मीना दसरिया, क्षेत्र क्रमांक-13 से ग्राम खैरलांजी के सचिन कुमार, क्षेत्र क्रमांक-24 से ग्राम बाहकल-बिरसा की शशिकला, क्षेत्र क्रमांक-17 से ग्राम खैरलांजी की सुनिता बहेटवार, क्षेत्र क्रमांक-11 से ग्राम एकोड़ी की मीनाक्षी हरिनखेड़े, क्षेत्र क्रमांक-20 से ग्राम मोहगांव-धपेरा के बुगलेश्वर, क्षेत्र क्रमांक-21 से ग्राम नैतरा के डुलेन्द्र ठाकरे, क्षेत्र क्रमांक-14 से ग्राम सावरी की ममता टांडेकर, क्षेत्र क्रमांक-26 से ग्राम चंदिया के हरनाम, क्षेत्र क्रमांक-06 से ग्राम छिंदीकुआं की लक्ष्मीबाई/अजय, क्षेत्र क्रमांक-08 से ग्राम रमपुरा के रविन्द्र कुमार धारणे, क्षेत्र क्रमांक-27 से ग्राम परसवाड़ा के ईशु मंडलवार, क्षेत्र क्रमांक-25 से ग्राम दमोह की अनुपमा नेताम, क्षेत्र क्रमांक-14 से ग्राम जाम की भगवती मनघटे, क्षेत्र क्रमांक-15 से ग्राम कोयलारी की मनीषा/शुद्धोधन, क्षेत्र क्रमांक-09 से ग्राम बिरनपुर की पूर्णिमा लिल्हारे, क्षेत्र क्रमांक-21 से ग्राम पाथरी के दीपक मेश्राम एवं क्षेत्र क्रमांक-19 से ग्राम गर्रा के आजाद वैभव बिसेन ने अपना नाम निर्देशन पत्र जमा किया है।
मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 कार्यक्रम के अनुसार बालाघाट जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव तीन चरणों में सम्पन्न कराये जायेंगें। जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच एवं पंच के निर्वाचन के लिए प्रथम चरण में 25 जून 2022 को विकासखंड बैहर, परसवाड़ा, वारासिवनी एवं खैरलांजी के ग्रामों में मतदान कराया जायेगा। इसी प्रकार द्वितीय चरण में 01 जुलाई 2022 को विकासखंड लांजी, किरनापुर एवं कटंगी के ग्रामों में तथा तृतीय चरण में 08 जुलाई 2022 को विकासखंड बालाघाट, लालबर्रा एवं बिरसा के ग्रामों में मतदान कराया जायेगा। पंचायतों के निर्वाचन के लिये मतदान का समय सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा।
प्रत्याशियों द्वारा जमा किये गये नाम निर्देशन पत्रों की जांच 7 जून 2022 को प्रातः 10.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक की जायेगी। अभ्यार्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 10 जून 2022 अपरान्ह 3 बजे तक है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यार्थियो की सूची तैयार करने तथा निर्वाचन प्रतीको का आवंटन 10 जून 2022 को अभ्यार्थिता से नाम वापसी के ठीक बाद किया जाएगा। प्रत्याशियों को अपना नाम निर्देशन पत्र आफलाईन ही जमा करना होगा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular