HomeMost Popularडबल मनी मामले में निवेशकों को क्यों जबरन परेशान करने पर तुली...

डबल मनी मामले में निवेशकों को क्यों जबरन परेशान करने पर तुली बालाघाट जिला पुलिस..भरत कालबेले बालाघाट।

डबल मनी मामले में निवेशकों को क्यों जबरन परेशान करने पर तुली बालाघाट जिला पुलिस..भरत कालबेले

बालाघाट।
बालाघाट जिले में विगत पिछले कुछ महीनों से सुर्खियों पर छाए डबल मनी मामले में अब तक लांजी, किरनापुर, बालाघाट पुलिस के पास एक भी निवेशक शिकायत करने नहीं पहुंचा है, और सभी को उनकी राशि एक एक कर लौटाये जाने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन अब पुलिस जमाकर्ताओं के खातों की बैंकों से जानकारी प्राप्त कर उनके चैक क्लियर होने पर निवेशकों के पास पहुंचकर उनसे तरह तरह के सवाल जवाब करके उन पर कार्यवाही करने की धमकी देने के साथ ही निवेशकों को जबरन परेशान करने का काम कर रही है, तथा यह पुलिस की आम निवेशकों को जबरन परेशान करने की कार्यवाही डबल मनी मामले में व्यक्तिगत दुराभाव को प्रदर्शित करने की कार्यवाही साफ दिखाई दे रही है, एैसे आरोप कांग्रेस के यूवा नेता भरत कालबेले ने लगाए हैं, और बालाघाट जिला पुलिस से आम नागरिकों को परेशान नहीं करने की अपील की है।


भरत कालबेले ने कहा कि पहले भी पुलिस ने बिना किसी शिकायत के आरोपी बनाकर जमाकर्ताओं को जेल में बंद करके रखा, नक्सली फंडिंग तक से मामले को जोड़कर जमानत पर रुकावट पर रुकावटें पैदा की गई, करोड़ों रुपये बरामद करके जप्ती बना ली गई, जबकि वहीं जमानत याचिका पर छुटे लोग लोगों का रुपया जमाकर्ता वापस ना कर सके, इसलिये पुलिस द्वारा मुखबिर लगाकर निरंतर निगरानी रखने का काम कर रही है, जबकि वहीं जिन निवेशकों ने चैक लगाए, और उनके चैक का भुगतान हुआ, उन लोगों से संपर्क करके पुलिस अनेक तरह के सवाल जवाब करके उन्हें धमकाने और कार्यवाही का भय दिखाकर शिकायत के लिये दबाव बनाने का काम कर रही है, जो कि जबरन कार्यवाही को प्रदर्शित करता है। कालबेले ने कहा कि आम निवेशक क्यों पुलिसिया कार्यवाही में उलझने की चाहत रखेंगे।
भरत कालबेले ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने अपनी मेहनत की पूंजी लगाई है, उन लोगों को यदि उनकी पूंजी वापस मिलती है, तो वह उनका अधिकार है, और लोगों को उनकी पूंजी मिलने में पुलिस का व्यवधान उत्पन्न करना, निवेशकों को प्रताडि़त करने की कार्यवाही से सैकड़ों लोगों का बड़े आर्थिक नुकसान का कारण बन रहा है। श्री कालबेले ने कहा कि क्षेत्र के एैसे कुछ लोग हैं जिनके साथ किये गए पुलिसिया प्रताडऩा की जानकारी उन्हें मिली है, जिनके चेक क्लियर होने पर बैंक से जानकारी मिलने पर पुलिस ने उन्हें बुलवाया, और फिर रकम कहां से आई, कैसे आई, किस काम के पैसे थे, आपकी आमदनी का साधन क्या है, आपके कारोबार की जांच की जायेगी, आदि आदि तरह तरह के सवाल जवाब करके पुलिस ने प्रताडि़त करने का कार्य किया, जो अनुचित है। कालबेले ने यह भी कहा कि पुलिस पहले ही बड़ी कार्रवाई कर चुकी है, और पुलिस के पास पहले ही बहुत से काम है। चोरी, लूट, डकैती, बलात्कार, सट्टा, जुंआ, अवैध शराब, रेत एवं मैंगनीज चोरी व वन अपरध जैसे दर्जनों अपराधों पर कार्यवाहीयों की गति पहले ही बहुत धीमी है, और ऊपर से पुलिस जिस तरह से डबल मनी मामले में आतुर होकर जबरन कार्यवाही करने पर आमादा है, वह एक तरह से सीधे साधे भोले भाले निवेशकों की जमा पूंजी को खतरे में डालने जैसा है। भरत कालबेले ने कहा कि पुलिस की इस तरह की कार्यवाही के कारण पहले ही निवेशक परेशान हो चुके हैं, और अब इस मामले में पुलिसिया कार्यवाही तब होना चाहिये, जब निवेशक स्वयं चलकर पुलिस के पास पहुंचे, और अपराध या जालसाजी की शिकायत करे, तब पुलिस को अवश्य कार्यवाही करना चाहिये, लेकिन फिलहाल इस मामले में चूंकि बहुत से लोगों की मेहनत की पूंजी लगी हुई है, इसलिये वह राशि प्राप्त करने के लिये लोगों को अवसर देना ही इस मामले में आम निवेशकों के साथ सबसे बड़ा न्याय होगा।
विधायक एवं पूर्व विधायक आम निवेशकों के हित में आगे आएं..
भरत कालबेले ने कहा कि क्षेत्र की बड़ी संख्या में जनता ने डबल मनी मामले में रुपया लगाया है, और इस मामले में लोगों की जमा पूंजी प्राप्त करने के लिये जनता छटपटा रही है, और विधायक पूर्व विधायक उल्टे मामले में कार्यवाही का दबाव बनाने पर आमादा है, जिसके कारण आम निवेशकों की जमा पंूजी खतरे में पडऩे के कारण आम निवेशकों में विधायक एवं पूर्व विधायक की कार्यप्रणाली के प्रति आक्रोश पनप रहा है। कालबेले ने कहा कि एैसे मामले में अधिक से अधिक लोगों को उनकी पूंजी कैसे मिल सकती है, इस पर कार्य किया जाना चाहिये, और क्षेत्र की जनता के हिमायती विधायक और पूर्व विधायक जो कि हर चुनाव में एक दूसरे के सामने होते हैं, उनको लोगों की धनवापसी की चिंता करना चाहिये, लेकिन वो एैसा नहीं कर रहे हैं, जिसका जनता की नाराजगी के रुप में खामियाजा उन्हें ही आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा। भरत कालबेले ने कहा कि विधायक और पूर्व विधायक आम निवेशकों के हित में जबरन पुलिसिया कार्यवाही को रोकने की कार्यवाही करें।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular