HomeMost Popularडीएफसी के महाप्रबंधक का स्वागत कर साई संस्था ने रखी कई समस्याएं

डीएफसी के महाप्रबंधक का स्वागत कर साई संस्था ने रखी कई समस्याएं

डीएफसी के महाप्रबंधक का स्वागत कर साई संस्था ने रखी कई समस्याएं

महाप्रबंधक ने किए मौके पर समस्याओं के समाधान

मारवाड़ जंक्शन 10 जून डीएफसी के महाप्रबंधक शैतान कुमार सांगवा के शुक्रवार को न्यू मारवाड़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर मारवाड़ क्षेत्र की एकमात्र सरोकार स्वयंसेवी संस्था श्री साई दर्शन सेवा संस्थान के अध्यक्ष देवेंद्रसिंह मीणा के नेतृत्व में महाप्रबंधक व अन्य अधिकारियों का साफा माला पहनाकर रेल सुविधाओं को लेकर ज्ञापन प्रस्तुत किया गया।

इस मौके पर साई संस्था अध्यक्ष देवेंद्रसिंह मीणा ने महाप्रबंधक को बताया कि मारवाड़ जंक्शन पश्चिमी राजस्थान का मुख्य एवं पाली जिले का एकमात्र जंक्शन रेलवे स्टेशन है, परंतु फिर भी अनेक सुविधाओं से महरूम है। मीणा ने बताया कि वर्षा के दिनों में अंडरब्रिज लबालब होने की वजह से रेलवे लाईनों के पूर्व और पश्चिम दिशाओं की और आवागमन पूर्ण रूप से बंद हो जाता है जिसकी वजह से सभी वर्ग से जुड़े आमजन एवं मवेशियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है परंतु विगत कई वर्षों से की जा रही मांग के बाद भी अब तक भी मिनी रोड ऑवरब्रिज , फुट ऑवरब्रिज, भारी वाहनों के लिए रोड ऑवरब्रिज की सौगात अब तक नहीं मिली है

महाप्रबंधक ने दिए अतिक्रमण वाले स्थलों को नोटिस जारी करने के आदेश

मीणा ने मौके पर महाप्रबंधक को बताया कि पूर्व संचालित अजमेर फाटक से गुरुद्वारा, जिनेंद्र विहार, जामा मस्जिद , पोस्ट ऑफिस काजीपुरा , गुर्जर मोहल्ले होते हुए ब्रॉडगेज व मीटरगेज रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए सुगम मार्ग नहीं होने से रेलयात्रियों को व आमजन को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महाप्रबंधक ने बताया कि कुछ धार्मिक स्थल भी सुगम मार्ग बनाने को लेकर बीच में आ रहे हैं यदि यह धार्मिक स्थल स्वेच्छा से हटाए जाते हैं हैं तो जल्द ही सुगम मार्ग बनाया जा सकता है।

मौके पर ही महाप्रबंधक ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिक्रमण वाले स्थलों को तुरंत नोटिस जारी किया जाए।

महाप्रबंधक के अनुसार धार्मिक स्थलों को मुआवजा दिए जाने के बाद रेलयात्रियों व आमजन के लिए तुरंत सुगम मार्ग बना दिया जाएगा। शेष अतिक्रमण वाले स्थलों को नोटिस दिए जाने के संकेत भी मिले हैं।

महाप्रबंधक ने बताया कि पूर्व में डीएफसी विभाग द्वारा पानी निकासी के पाईप बिछाए जा चुके हैं अब जनप्रतिनिधियों या ग्राम पंचायत स्तर पर नाले का निर्माण करवाया जाए। अंडरब्रिज में साई संस्था द्वारा करवाई गई रोशनी व्यवस्था को लेकर महाप्रबंधक ने साई संस्था का आभार व्यक्त किया व भूरी भूरी प्रशंसा की।

वर्षा के पानी की निकासी को लेकर बनाये गए नाले के लिए भी साई संस्था द्वारा महाप्रबंधक का आभार व्यक्त किया गया

पाली
सुरेश पंवार
7340273585

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular