HomeMost Popularधीरे-धीरे तेज हो रही बस स्टैंड के दुकानदारों की विस्थापन की मांग

धीरे-धीरे तेज हो रही बस स्टैंड के दुकानदारों की विस्थापन की मांग

हाथों में गुलाब लेकर प्रशासन से गुहार लगाने पहुंचे पीड़ित दुकानदार

दमोह। नगर के वर्तमान बस स्टैंड को स्थानांतरित कर जबलपुर सागर बाईपास पर ले जाने की योजना में वर्तमान बस स्टैंड पर अपने व्यवसाय संचालन करने वाले दुकानदारों के लिए कोई स्पष्ट योजना ना होने से दुकानदार परेशान हैं और अपने भविष्य के लिए चिंतित है ऐसे में वह लगातार मांग कर रहे हैं कि शासन इस ओर ध्यान देकर उनका विस्थापन सुनिश्चित करें इसी क्रम में मंगलवार को वर्तमान दुकानदारों के द्वारा कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन गुलाब के फूल लेकर गांधीवादी तरीके से शासन को अपना आवेदन देने पहुंचे जिसेअधीक्षक भू अभिलेख सारिका यादव ने लिया।

नए स्टैंड में विस्थापन की मांग

ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान के बस स्टैंड पर अपना कारोबार कर परिवार का भरण पोषण करने वाले दुकानदारों के लिए विस्थापन की कोई भी योजना नहीं बनाई गई है। वहीं इस संबंध में जिला कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रजु यशोधरन के साथ अनेको दुकानदारों ने इस ज्ञापन को सौंपकर नवीन बस स्टैंड पर विस्थापित किए जाने की मांग की है।

300 से अधिक दुकानदार प्रभावित

वर्तमान में नवीन बस स्टैंड के प्रस्तावित किए जाने से यहां के लगभग 300 से अधिक परिवारों के सामने रोजी-रोटी का सवाल खड़ा होने लगा है क्योंकि इन सभी परिवारों के पास बस स्टैंड पर आने जाने वाली बसों के माध्यम से ही अपने परिवार के भरण-पोषण किए जाने का माध्यम है। शासन की नीति के अनुसार किसी भी स्थान पर यदि कोई नवीन कार्य स्वीकृत होता है तो पुराने स्थान के दुकानदारों को विस्थापित किए जाने का भी प्रावधान है। इसके तहत यहां के दुकानदारों को भी विस्थापित किए जाने की योजना निर्धारित की जावे। इसके अलावा मांग यह भी की गई कि प्रस्तावित नवीन बस स्टैंड पर निर्मित हो रही दुकानों के लिए वर्तमान बस स्टैंड के दुकानदारों को लागत मूल्य पर ही प्रदान किए जाने का नियम लागू किया जाए जिससे वर्तमान बस स्टैंड के दुकानदार नवीन बस स्टैंड पर लागत मूल्य का भुगतान कर व्यवसाय चला सकें।

इनकी रही उपस्थिति

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से संदीप सराफ,किशन लाल होरा, राजा खान, गुरु चरण सिंह ,वरुण बक्शी, बॉबी होरा, परमजीत सिंह आनंद,अफसर खान,गुरुनाम सिह,रिजवान अहमद,जिलानी खान, जसवीर सिंह,जगदीश प्रसाद,आशिक खान,शारदा ,कल्पित साहू,धनीराम जैन,अभिषेक सिघई,विजय जैन,अशोक राय सहित अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।

Vaibhav Nayak
Vaibhav Nayakhttp://Jbtaawaz.com
Journalism is not a job or profession for me.. its a internal task which setissfy my soul.. Always tryed to studdy more and more so that i can be a better in this field.
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular