HomeMost Popularपुलिस ने पकड़ा ऑनलाईन सट्टा, दो सटोरिये गिरफ्तार, 21 लाख कैश बरामद

पुलिस ने पकड़ा ऑनलाईन सट्टा, दो सटोरिये गिरफ्तार, 21 लाख कैश बरामद

पुलिस ने पकड़ा ऑनलाईन सट्टा, दो सटोरिये गिरफ्तार, 21 लाख कैश बरामद
*ब्यूरो रिपोर्ट- जर्नलिस्ट जितेंद्र सिंह सिवनी ONI/JBT आवाज TV ब्यूरो मध्य प्रदेश 9425175828*
जबलपुर 20 मई 2022 – जबलपुर पुलिस को मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश देकर ऑनलाईन सट्टा खिलवाने वाले आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है । पुलिस को तलाशी में आरोपितों के कब्जे से 21 लाख 55 हजार 600 रुपये नगद और सट्टे से संबंधित कागजात भी मिले है।
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा को 19 मई की रात्रि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना लॉर्डगंज अंतर्गत राईट टाउन लाईफ स्टाईल फर्नीचर के बगल से आर.के. टावर के चैम्बर नम्बर 203, 204 में ओपन वैब पर एक्सचेंज के माध्यम से घर बैठे ऑनलाईन सट्टा खिलवाने वाले सटोरिये सतीश सनपाल के सट्टे के रुपये कलेक्शन करके अमित शर्मा एवं विवेक पाण्डे द्वारा रखा जाता है।
सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने उप पुलिस अधीक्षक अपराध प्रभात शुक्ला के नेतृत्व में टीम को मुखबिर के बताये स्थान के लिए रवाना किया। पुलिस ने मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश देकर मनोज सनपाल एवं दीपक रजक को पकड़ा जिनसे अमित शर्मा एवं विवेक पांडे के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि अमित शर्मा एवं विवेक पांडे कहीं गए हुए हैं। पुलिस टीम द्वारा अमित शर्मा एवं विवेक पांडे के बैठने के स्थान तथा कार्य करने के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि अमित शर्मा और विवेक पांडे आजम व सतीश सनपाल के लिए आईपीएल सट्टा से संबंधित पैसे का लेनदेन करते हैं एवं आया हुआ पैसा यहां रखी हुई अलमारी व लॉकर में रखते हैं।


पुलिस टीम द्वारा अलमारी लॉकर एवं स्थान की तलाशी लेने पर अलमारी में 2 लॉकर रखे हुये मिले, जिनको खुलवाकर चैक करने पर लॉकर के अंदर नगद 21 लाख 55 हजार 600 रूपये नगद तथा अलमारी कें अंदर 27 नग विभिन्न कम्पनियों की सील, तीन ऋण पुस्तिका, सात नोटपैड जिसमें सट्टे के लेनदेन के लाखों का हिसाब-किताब लिखा है, 34 नग चेक बुक, प्रॉपर्टी से संबंधित कागजात आदी रखे हुये मिले। जिसे विधिवत् जब्त करते हुये कमरे में फ्रेमिंग किया हुआ डिजिटल इंडिया एक्सप्रेस का पंजीयन प्रमाण पत्र जिसमें प्रकाशक का नाम सतीश सनपाल लिखा हुआ है को भी जब्त किया गया।
पुलिस अधीक्षक बहुगुणा द्वारा इन्कम टैक्स अधिकारियों से चर्चा करते हुये सटोरिया सतीश सनपाल द्वारा बेनामी फर्मो में सट्टे की रकम जमा कराये जाने के सम्बंध में अवगत कराया गया, जिस पर इन्कम टैक्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इन्कम टैक्स अधिकारियों के द्वारा मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है। अमित शर्मा एवं विवेक पाण्डे की तलाश जारी है।उल्लेखनीय है कि सतीश सनपाल द्वारा विदेश में रहकर ओपन वैब के द्वारा सेट स्पोर्ट्स, मुम्बई एक्सचेंज, सेट कैसीनो, के माध्यम से सभी प्रकार के खेलों का सट्टा पूरे भारत में बुकियों के माध्यम से ऑन लाईन खिलवाया जाता है, जिसकी पेमेंट अधिक्तर ऑन लाईन बेनामी फर्मो के खातों में खेल के पूर्व डिपाजिट करायी जाती है, साथ ही कलेक्शन एजेंटों के द्वारा सट्टे से सम्बंधित रकम का लेन देन किया जाता है।
आरोपित को पकड़ने में उप पुलिस अधीक्षक अपराध प्रभात शुक्ला, थाना प्रभारी लॉर्डगंज प्रफुल्ल श्रीवास्तव, उप निरीक्षक मनीष कुमार सिंह, सहायक उप निरीक्षक आशुतोष राय क्राइम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक अजय पांडे, प्रधान आरक्षक ब्रम्ह प्रकाश, महेंद्र पटेल, हर्षवर्धन, सायबर सेल के आरक्षक दुर्गेश की सराहनीय भूमिका रही। *ब्यूरो रिपोर्ट- जर्नलिस्ट जितेंद्र सिंह सिवनी ONI/JBT आवाज TV ब्यूरो मध्य प्रदेश 9425175828*

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular