HomeMost Popularबरेली के फतेहगंज पश्चिमी मे चला अतिक्रमण अभियान

बरेली के फतेहगंज पश्चिमी मे चला अतिक्रमण अभियान

फतेहगंज पश्चिमी। नगरपंचायत प्रशासन और पुलिस ने

सजना कुमारी की रिपोर्ट

अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर कस्बा के मुख्य बाजार में रोड किनारे लगे खोखे और दुकानों के सामने रोड तक लगी टीन शेड को जेसवी से गिरवा दिया।छुटपुट विरोध के चलते नगरपंचायत प्रशासन ने समूचे कस्बा का अतिक्रमण साफ कर दिया।अभियान देखकर कुछ लोगो ने जेसीवी पहुंचने से पहले ही अपने खोखे और टीन हटा लिए।इस दौरान दो दुकानदारों के बीच नोकझोक भी हुई।
मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन ने दो दिन पहले कस्बा के अतिक्रमण करियो को अगले दो दिन में रोड किनारे से खोखे और दुकानों के सामने से तीन शेड उतारने की चेतावनी दी थी। लेकिन किसी ने अतिक्रमण नही हटाया।मंगलवार को शाम चार बजे के बाद नगर पंचायत ईओ शिवलाल राम की अगुवाई में नगरपंचायत और पुलिस की संयुक्त टीम ने जानकीदेवी इंटर कालेज से लोधनागर चौराहे तक रोड किनारे लगे खोखे और दुकानों के सामने लगे टीन शेड जेसीवी से गिरा दिए। कई खोखे टीम ट्राली में भरकर ले गयी। दुकानों के सामने हवा में लगे टीन शेड गिराने का व्यापार मंडल अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने कई दुकानदारों के साथ विरोध करने पर टीम ने हवा में लगे तीन शेड को गिराना वन्द कर दिया।मुख्य बाजार में सब्जी मंडी गेट के पास टीम एक बर्तन व्यवसायी की दुकान के आगे लगे टीन शेड को गिरा दिया।लेकिन पास में ही दूसरे बर्तन व्यवसायी की दुकान का टीन शेड नही गिराने पर पहले दुकानदार विरोध कर दिया।जिसके बाद नगरपंचायत टीम ने दूसरे दुकानदार का भी टीन शेड गिरा दिया।जिससे दोनो दुकानदारों के बीच काफी देर तक नोकझोक चलती रही। लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनकर दोनो व्यापारियों को झगड़ते देखती रही।मामला जब हाथापाई पर पहुंचने लगा तो कुछ दुकानदारों ने दोनो में बीच बचाव करा दिया।

अतिक्रमण तो हटा लेकिन फड़ दुकानदारों के परिवार पर आर्थिक संकट

नगर पंचायत टीम और पुलिस ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर फड़ पर मौजूद दुकानदारों को हटा तो दिया।लेकिन उनके सामने परिवार चलाने का संकट गहरा गया है। ऐसे दुकानदार और टैम्पो चालक नगरपंचायत और पुलिस प्रशासन से पार्किंग और जगह की मांग कर रहे है।जिसका जबाब ना तो नगरपंचायत दे पा रही है और न ही पुलिस।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular