HomeMost Popularबरेली टीबरीनाथ मन्दिर के सामने लगा कूड़े ढेर नही है किसी को...

बरेली टीबरीनाथ मन्दिर के सामने लगा कूड़े ढेर नही है किसी को सुद

टीबरीनाथ मंदिर प्रांगण आयोजित भंडारे के बाद बना कूडे का ढेर
भक्तों में रोष, आस्था से खिलवाड़
मंदिर प्रशासन पर की कार्यवाही की मांग

जनपद बरेली _ टीबरी नाथ मंदिर प्रांगण में भंडारे के बाद लगे कूड़े के ढेर से भक्तों में रोष व्याप्त , भक्तों ने मंदिर प्रशासन और गंदगी फैलाने वाले लोगों पर कार्यवाही की मांग की है ,
सोमबार बाबा भोलेनाथ का विशेष दिन होता है, जहां बाबा भोलेनाथ के भक्त सुबह मंदिर प्रांगण में आकर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक कर दर्शन लाभ प्राप्त करते हैं । परंतु हमेशा की तरह इस बार सोमबार को सुबह आए हुए भक्तों को मंदिर में हर तरफ गन्दगी का अम्बार नजर आया जहां मंदिर प्रांगण में हुए भंडारे से गंदे प्लास्टिक व थर्माकोल से बने इस्तेमाल किए सामान का बिखराव नजर आ रहा था। सूत्रों के अनुसार कल रात मंदिर प्रांगण में भन्डारा हुआ था, जिसकी बजह से मंदिर प्रांगण गंदगी भरे झूठे इस्तेमाल किए सामान से सुसज्जित नजर आ रहा था। यहां तक कि अन्दर बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग के ठीक सामने बर्बाद किया हुआ भोजन झूठे प्लास्टिक व डिसपोजल क्रोकरी सहित बदबू के साथ वहां आने जाने वाले भक्तों की आस्था पर भी चोट कर रहा था । परंतु इसके ठीक विपरीत मंदिर प्रशासन को कोई फर्क नही था, जब कि मंदिर प्रांगण में कई ऐसी जगह है जहां शादी विवाह समारोह आदि के कार्यक्रम अक्सर होते रहते हैं, बहां भी इस तरह के भंडारे का आयोजन किया जा सकता था ।
मंदिर प्रांगण में इस तरह के आयोजन को कराकर भक्तो की आस्था के साथ खेलकर मंदिर प्रशासन पूर्ण तरह से दोषी है, साथ ही प्रसाद लेकर मंदिर प्रांगण में गन्दगी फैलाने के लिए वो भक्त भी उतने ही दोषी हैं जितना मंदिर प्रशासन।
सवाल यही है कि इस तरह मंदिर प्रांगण को कूडे का ढेर बनाना कहां तक उचित है, वहीं दूसरी ओर जहां सरकार द्वारा पॉलिथीन एवं प्लास्टिक से बने सामान पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है, उसके बावजूद भी इस तरह के कार्यक्रमों में इनका उपयोग होने के लिए प्रशासन को इस तरह के आयोजन करने वाले आयोजकों पर भी उचित दंड लगाकर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए ।

बरेली से संवादाता डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular