HomeMost Popularबरेली राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने रिछा सीएचसी पर मारा छापा,मचा...

बरेली राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने रिछा सीएचसी पर मारा छापा,मचा हडकम्प। सीएम‌ओ समेत विभाग का अमला पहुंचा। गांवों मे चल रहे टीकाकरण सत्रों का भी लिया जायजा।

राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने रिछा सीएचसी पर मारा छापा,मचा हडकम्प।
सीएम‌ओ समेत विभाग का अमला पहुंचा।
गांवों मे चल रहे टीकाकरण सत्रों का भी लिया जायजा।

देवरनियां। राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रिछा पर छापा मारकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। इस दौरान विभाग के आला अफसर भी आ धमके।
बुधवार को अचानक लखनऊ से बरेली जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की ज़मीनी हकीकत जानने को क्लिंटन हैल्थ एक्सिस इनिशिएटिव,एडरा,यूनीसेफ, राज्य टीकाकरण की संयुक्त टीमों ने रिछा सीएचसी पर छापा मारा तो महकम- ए स्वास्थ्य में हड़कंप मच गया।जनपद भर से फोन घनघनाने लगे। छापे की खबर पर‌ मुख्य चिकित्साधिकारी समेत विभाग के आला अधिकारी रिछा दौड़े चले आए। टीम ने यहां संचालित विश्व की प्रसिद्ध कोल्ड चेन चैक कर गांव पुरैनाताल व जोखनपुर के वीएचएसएनडी सत्रों को चैक किया। पुरैनाताल में एएनएम अनीता विष्ट ने कार्य की सराहना की, तो कोल्ड चेन के लिए शान्ति देवी की प्रशंसा की। गत वर्ष भी रिछा की कोल्ड चेन प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही थी। कल्नटन हैल्थ एक्साइज इनिशिएटिव के फैज़ान अहमद,वह मनीष कुमार, स्टेट इम्यूनाइजेशन अधिकारी डा०अजय गुप्ता,यूनीसेफ के डीएमसी इरशाद अहमद,एडरा की शालिनी विष्ट,राज्य एमएनडी संजय गोयल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा०बलवीर सिंह, ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी डा०प्रशान्त रंजन, डिस्ट्रिक्ट कोल्ड चैन मैनेजर धर्मेन्द्र चौहान उपस्थित रहे। सीएचसी और मुडिया नबी बख़्श की स्वास्थ्य सेवाओं में आमूल चूल परिवर्तन के लिए सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा०शुऐब खान की प्रशंसा की तथा,और सुधार करने को कहा।इस बीच यहां डा०अर्विन्द कुमार वर्मा,डा०गजेन्द्र नवियाल,डा०जलीस अहमद,डा०अजीत प्रयज्ञ,डा०सुमय्या खानम,डा०कलीम आदि उपस्थित रहे।
फोटो— छापे के दौरान रिछा सीएचसी का जायजा लेती टीम।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular