HomeMost Popularयूपी के बरेली के कोतबाली देवरनियां क्षेत्र में अवैध खनन का...

यूपी के बरेली के कोतबाली देवरनियां क्षेत्र में अवैध खनन का खेल फिर शुरू

देवरनियां क्षेत्र में अवैध खनन का खेल फिर शुरू ।

हरीश क़ुमार गगबार
एसडीएम व खनन अधिकारी के आदेश खनन माफियाओं के आगे नतमस्तक ।
देवरनिया पुलिस की सरपस्ती मे हो रहे अवैध खनन से खनन माफियाओं के हौसले बुलन्द।
देवरनिया इंस्पेक्टर ने एसडीएम के आदेश को हवा मे उडाया।

देवरनियां। शासन की सख्ती के बाद भी कोतवाली क्षेत्र में अवैध खनन का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों कोतवाली क्षेत्र के ही खनन माफियाओं द्वारा गांव वसुधरन की दुडवा नदी से वालू खनन का अवैध कारोबार का मामला भी मीडिया मे चर्चा में रहा। अब एक बार फिर कोतवाली क्षेत्र में खनन माफिया खनन के खेल को प्रशासन को चुनौती देकर खुलेआम अंजाम दे रहे हैं। इसमे देवरनिया पुलिस की मिलीभगत बताई जा रही है,जिससे कि खनन माफीयाओं के हौसले बुलन्द हैं।
जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गुलडिया मोहम्मद हुसैन व इमरती,इमरता गांव के जंगलों में खनन माफियाओं द्वारा रात दिन जेशीवी मशीन द्वारा अवैध खनन का खेल वेखौफ होकर प्रशासन को चुनौती देकर खुलेआम चल रहा है। और प्रशासन आंख मूंदकर सो रहा है,जिससे खनन माफियाओं के हौंसले वढते जा रहे हैं। वहीं क्षेत्र के किसानों ने बताया कि अगर ऐसे ही अवैध खनन का खेल चलता रहा तो उनके लिये खेती करने के लिए खेती योग्य भूमि का संकट खडा हो जायेगा। बताते हैं, इस. खेल मे देवरनिया पुलिस का खनन माफियाओं को संरक्षण प्राप्त है,जिससे कि वे वे खौफ होकर दिन मे ही खनन कर रहे हैं। उल्लेखनीय है, कि कुछ दिन पूर्व भी कोतवाली क्षेत्र के गांव वसुधरन जागीर की दुडवा नदी से खनन माफियाओं द्वारा अवैध वालू खनन का खेल का मामला काफी मीडिया की सुर्खियाँ बना था, जिसमें एसडीएम बहेडी पारुल तरार व जिला खनन अधिकारी कमल कश्यप ने इंस्पेक्टर देवरनियां राजकुमार सिंह को खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे, लेकिन इंस्पेक्टर देवरनियां ने एसडीएम बहेडी पारुल तरार के आदेश को हवा में उडा दिया है।
और अब एक वार फिर कोतवाली क्षेत्र के गांव गुलडिया मोहम्मद हुसैन, इमरती,इमरता में खनन माफियाओं द्वारा वेखोफ होकर रात दिन जेशीवी मशीन लगाकर खुलेआम शासन के निर्देशों की धज्जियां उडाईं जा रही हैं। और प्रशासन अपनी आंख पर पट्टी बांधकर बैठा हुआ है। जिससे क्षेत्र में खनन माफिया के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं।
” देवरनिया क्षेत्र मे अवैध खनन हो रहा है,तो उसे बन्द कराया जाएगा, इसमे देवरनिया पुलिस की भूमिका की भी जांच कराई जाएगी।
—- पारुल तरार,एसडीएम बहेडी ।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular