HomeMost Popularरक्तदान अमृत महोत्सव पर विचार समिति ने आयोजित किया मेगा ब्लड डोनेशन...

रक्तदान अमृत महोत्सव पर विचार समिति ने आयोजित किया मेगा ब्लड डोनेशन कैंप कपिल मलैया के नेतृत्व में 102 लोगों ने किया रक्तदान

विजय निरंकारी सागर

प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में रक्तदान अमृत महोत्सव के अंतर्गत विचार समिति द्वारा जिला चिकित्सालय के सहयोग से समिति के प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 102 लोगों ने रक्तदान किया

महादान के अवसर पर ज्योति चौहान सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय ने कहा कि 2003 में विचार समिति ने रक्तदान शुरू किया था। इसमें समिति से शफीक भाई का बड़ा योगदान था। प्रसव के दौरान महिलाओं में 24 प्रतिशत मृत्यु खून की कमी से होती है। रक्तदान करके समिति ने कई लोगों की जान बचाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

मप्र भाजपा मंत्री लता वानखेड़े ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों को रक्तदान से डरना नहीं चाहिए इससे आपके शरीर में नया रक्त बनने की प्रक्रिया तेज हो जाती है।
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल पटैल ने बताया कि आज पूरे विश्व में नरेन्द्र मोदी जी का डंका बज रहा है। उनके जन्मदिन पर सभी रक्तदाताओं को धन्यवाद देता हूं।

विचार समिति के संस्थापक अध्यक्ष कपिल मलैया ने कहा कि रक्तदान का कितना महत्व है इसका अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई निकटतम व्यक्ति जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है। रक्तदान कर हम जहां एक ओर किसी की जान बचाते हैं वहीं दूसरी ओर इससे जबर्दस्त आत्म संतुष्टि मिलती है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश की जनता में आत्म विश्वास बढ़ा रहे हैं एवं प्रत्येक नागरिक को सामाजिक सरोकार से जोड़ने का महान कार्य कर रहे हैं।

डॉ. डीके गोस्वामी सीएमएचओ जिला चिकित्सालय, डॉ. राकेश भारद्वाज आफीसर जेडी आफिस, डॉ. रामकुमार प्रभारी ब्लड बैंक एवं पूरी टीम का सक्रिय सहयोग रहा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular