HomeMost Popularलोकतंत्र के पहरी कार्यक्रम में निर्दलीय प्रत्याशियों का किया गया सम्मान

लोकतंत्र के पहरी कार्यक्रम में निर्दलीय प्रत्याशियों का किया गया सम्मान

सागर
अबकी बार निर्दलीय सरकार: दादा बहादुर सिंह लोधी

 

नगरीय निकाय चुनाव में शहर के निर्दलीय प्रत्याशियों का सम्मान समारोह लोकतंत्र के प्रहरी कार्यक्रम के द्वारा मोती नगर थाने के सामने स्थित आदर्श मैरिज गार्डन में आयोजित किया गया। लोकतंत्र के प्रहरी नाम का कार्यक्रम मध्य प्रदेश प्रचारक संयुक्त संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश रमेश चंद्र चौरसिया जी उपस्थित थे कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के द्वारा की गई ।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य हाल ही में संपन्न हुए नगरीय निकाय के चुनाव में लोकतंत्र की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए जिन प्रत्याशियों ने निर्दलीय भाग लिया था उनको सम्मानित करना था। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री चौरसिया ने अपने वक्तव्य में कहा कि संविधान के अनुसार पिछड़ा वर्ग अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को संख्या अनुपात में आरक्षण मिलना चाहिए एवं लोगों को पार्टियों की ग्रामीणों की सेवा ना करते हुए जनता के बीच में जाकर वोट मांगना चाहिए।

कार्यक्रम के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव ने कहा कि सरकार को शीघ्र ही जातिगत जनगणना कराकर जातिगत आंकड़े जारी करना चाहिए यह संख्या मिल सके ।
दादा बहादुर सिंह लोधी राष्ट्रीय संयोजक मध्य प्रदेश प्रचारक संयुक्त मोर्चा ने नारा दिया अबकी बार निर्दलीय सरकार उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम मुख्य रूप से उन सभी निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए सम्मानित करने का था जिन्होंने सभी प्रकार की परेशानियों का मुकाबला करते हुए भी लोकतंत्र के इस उत्सव में अपनी भूमिका निभाई और जनता के बीच आकर खड़े हुए।
कार्यक्रम के आयोजक पिछड़ा वर्ग के संयोजक संतोष प्रजापति ने कहा कि पिछड़े वर्गों की लड़ाई सभी लोगों को मिलकर लड़नी पड़ेगी। कार्यक्रम एससी, एसटी ,ओबीसी एवं मुस्लिम समाज ने सहभागिता की कार्यक्रम में प्रमुख रूप से संजय सोनी पंडा, विजय सोनी, आशीष सेन, भीम आर्मी जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र अहिरवार,संतोष सोनी मारुति, सेन समाज के जिला अध्यक्ष श्री राम सेन , अध्यक्ष चौरसिया समाज ,रजक समाज से सीताराम रजक जी अबरार अहमद,निजाम उद्दीन,बाबर खान,इस्तियाक अहमद सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular