HomeMost Popularसंपूर्ण समाधान दिवस जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक के द्वारा सुनी गई...

संपूर्ण समाधान दिवस जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक के द्वारा सुनी गई जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण एवं संबंधित अधिकारियों को दिए निस्तारण के आदेश

जनता की समस्याओें का स्थानीय स्तर पर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार तहसील सिधौली मेें आज पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना एवं उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने जोर देकर कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विभागाध्यक्ष कार्यवाही करतेे हुये शिकायतों को तय समय मेें निस्तारित करेें जिससे वह डिफाल्टर न होने पाये। उन्होंने कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित कर लें कि शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण हो तथा शिकायतकर्ता अवश्य संतुष्ट होना चाहिए। शिकायतों के डिफाल्टर होने पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता से वार्ता अवश्य की जाये एवं शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, उपजिलाधिकारी सिधौली राखी वर्मा, जिला विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र प्रजापति, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, क्षेत्राधिकारी सिधौली सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
तहसील सिधौली में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 118 शिकायतों में से 09 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 86 प्रार्थना पत्रों में से 08, तहसील लहरपुर में प्राप्त 59 प्रार्थना पत्रों में से 07, तहसील सदर में प्राप्त 57 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 38 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील महोली में प्राप्त 37 प्रार्थना पत्रों में से 01, तहसील बिसवां में प्राप्त 40 प्रार्थना-पत्रों में से 03 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर एक सप्ताह के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular