HomeMost Popularसदगुरु जी के Brain की Emergency सर्जरी हुई जाने पूरी ख़बर

सदगुरु जी के Brain की Emergency सर्जरी हुई जाने पूरी ख़बर

दोस्तो I’m sure आप सभी लोग जगदीश वासुदेव मतलब सद्गुरु जी के बारे में तो जानते ही होंगे Who Is One Of The Top Spritual Leader In Our Country 

आज सुबह से ही उनके बारे में खबरें चल रही थी सोशल मीडिया में और न्यूज़ मीडिया में इसका कारण यह सामने आ रहा था कि उनकी ब्रेन सर्जरी हुई है जो की एक Massive Blooding के चलते हुई है और यह लंबे समय से चल रहा था।

आइए आज हम डिटेल में जानेंगे उनके साथ आखिर यह क्या हुआ ?

What Has Happened?

सदगुरु जी जो की ईशा फाउंडेशन के फाउंडर है, आप जरूर जानते होंगे ईशा फाउंडेशन के बारे में तो उनकी तरफ से एक स्टेटमेंट जारी किया गया था बोला गया था कि जो spritual लीडर है सदगुरु जी “He underwent a Brain surgery

It said that surgery was necessited after a “life – threatening bleeding in his brain”

सर्जरी 17 मार्च को हुई थी ताकि जो ब्लडिंग है Skull में उसे रोका जा सके। विस्तार से जानते हैं कब क्या हुआ?

सदगुरु 14 मार्च को दिल्ली आए थे यहां उनकी कई सारी मीटिंग थी प्लान थे।

पिछले कुछ महीनों से उनको सेवियर हेडेक देखने को मिल रहा था लेकिन बहुत सारी चीज अभी तक पता नहीं चल पाई थी लेकिन 14 मार्च को जैसे ही वह दिल्ली पहुंचे तब उनको बहुत ज्यादा pain होने लगा उसी दिन 14 तारीख को 4:30 बजे के आसपास उन्होंने MRI करवाया तब पता चला कि उनके brain में काफी Massive Blooding हो गई है। 15-16 तारीख तक वह सारी मीटिंग में शामिल हुए लेकिन 17 मार्च को बहुत ज्यादा सीरियस कंडीशन हो गई मतलब जो लेवल ऑफ कंसिसनेस होता है वह डिक्लाइन हो रहा था। लगातार और स्पेशली उन्होंने बताया कि उनके लेफ्ट लेग में काफी वीकनेस देखने को मिल रही थी।

इसके बाद अपोलो हॉस्पिटल दिल्ली के डॉक्टर पूरी है उनके Under सारी सर्जरी करवाई गई। CT Scan में यह रिवील हुआ की ब्रेन स्वेलिंग हो रहा है मतलब की फुल रहा है जिसके बाद 17 मार्च को ब्लीडिंग निकालने के लिए यह पूरी सर्जरी कंडक्ट करवाई गई।

डॉक्टर का कहना है कि सद्गुरु बहुत जल्दी रिकवर कर रहे हैं ।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular