HomeMost Popularसागर स्मार्ट सिटी के कई विकास कार्यों का मंत्री भूपेंद्र सिंह ने...

सागर स्मार्ट सिटी के कई विकास कार्यों का मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया निरीक्षण

सागर

एलीवेटेड कारीडोर,नजरबाग, इनक्यूबेशन सेंटर, वर्किंग वूमन हास्टल कार्यों की प्रगति देखी

सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने आज सागर स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने हेरिटेज प्रोजेक्ट नजरबाग, लाखा बंजारा पाथ वे, पुराना आरटीओ परिसर स्थित इंक्यूबेशन सेंटर वह वर्किंग वूमन हास्टल का बारीकी से निरीक्षण किया।

मंत्री श्री सिंह ने परकोटा वार्ड स्थित किला प्रांगण के एतिहासिक नजरबाग पैलेस के 39 लाख रु की लागत से हो रहे जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। यहां से लाखा बंजारा तालाब के एलीवेटेड कारीडोर की प्रगति को देखा। साथ ही पाथ वे और विभिन्न घाटों के प्रस्तावित सौंदर्यीकरण कार्य को समझा। यहां उन्होंने पार्षद व स्थानीय निवासियों से आ रही समस्याओं पर चर्चा कर निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

मंत्री  सिंह ने पुराना आरटीओ परिसर में 15 करोड़ की लागत से बन रहे इंक्यूबेशन सेंटर का अवलोकन किया। निर्माण के अंतिम चरण में चल रहे इस सेंटर से नगर के स्टार्टअप और कौशल प्रशिक्षण संबंधित कार्यों का संचालन होगा। मंत्री  सिंह ने सेंटर की ऊपरी मंजिलों तक पहुंच कर इसकी सुविधाओं और गुणवत्ता को देखा। इसी के समीप 2.12 करोड़ की लागत से बन कर तैयार हो चुके अत्याधुनिक कामकाजी महिला हास्टल का निरीक्षण करते हुए मंत्री श्री सिंह ने इसके शापिंग एरिया, सिक रूम आदि अलग अलग सुविधाओं के विषय में पूछताछ की और महिला सुरक्षा की दृष्टि से प्रश्न पूछ कर आश्वस्त हुए। बताया गया कि इसमें 36 आवासीय कक्ष हैं जिनमें कामकाजी महिलाओं को सुरक्षा, सुविधा और स्वच्छता के साथ आवासीय सुविधा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि इन सभी विकास कार्यों का लोकार्पण आगामी 26 नवंबर को आयोजित सागर गौरव दिवस पर होना प्रस्तावित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular