HomeMost Popularनल जल योजना के कार्यों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

नल जल योजना के कार्यों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

सागर,8 सितंबर 2022
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा नल जल योजना के माध्यम से किए जा रहे कार्यों का कलेक्टर  दीपक आर्य ने आज जिले के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर निरीक्षण किया। कलेक्टर ने ग्रामवासियों से चर्चा कर नल जल योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री  श्वेतांक चौरसिया सहित अन्य अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद थे।
कलेक्टर से दीपक आर्य ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ सर्वप्रथम पटकुई बरारू में किए जा रहे नल जल योजना के कार्यों का निरीक्षण किया एवं ग्राम वासियों से जानकारी प्राप्त की।
कलेक्टर  आर्य ने ग्राम में पैदल चलकर ग्राम वासियों से पानी की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि नल जल योजना के कार्यों के तत्काल पश्चात सड़क का दुरस्तीकरण गुणवत्तापूर्ण किया जाए, जिससे ग्राम वासियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल उपलब्धता के लिए समय का भी निर्धारण करें, जिससे ग्राम वासियों को निश्चित किए गए समय का पता रहे एवं आसानी से घरों में पेयजल उपलब्ध हो। उन्होंने पटकुई बरारू एवं नैनधरा में नल जल योजना के माध्यम से निर्मित की गई ओवरहेड टैंक का भी निरीक्षण किया एवं जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर  आर्य ने पटकुई बरारू ओवरहेड टैंक के समीप पौधारोपण भी किया।
कलेक्टर श्री आर्य ने बंडा विकासखंड के ग्राम नैनधरा पहुंचकर वहां भी नल जल योजना के कार्यों की जानकारी प्राप्त की ।
उन्होंने नैनधरा में स्थापित की गई ओवरहेड टैंक टंकी का निरीक्षण किया एवं टंकी के माध्यम से सप्लाई किए जाने वाले पेयजल के संबंध में ग्राम वासियों से जानकारी ली। ग्राम वासियों ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो रहा है। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने नल जल योजना का कार्य करने वाली एजेंसियों के प्रतिनिधियों को भी निर्देश दिए कि  समस्त कार्य गुणवत्तापूर्ण करें। सड़क का दुरुस्तीकरण भी गुणवत्तापूर्ण किया जाए, जिससे ग्राम वासियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular