HomeMost Popularसभी त्यौहार पूरे धार्मिक, सौहार्द एवं हर्षोल्लास के साथ मनाएं

सभी त्यौहार पूरे धार्मिक, सौहार्द एवं हर्षोल्लास के साथ मनाएं

सागर
सभी धार्मिक त्यौहार भाईचारे एवं सद्भावना, हर्षोल्लास के साथ शांतिपूर्ण रूप से मनाएं। उक्त विचार कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला शांति समिति की बैठक में उपस्थित सभी वर्गो के प्रतिनिधियों से किया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  अभिषेक तिवारी, नवागत प्रशिक्षु आईपीएस  नरेंद्र रावत, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, अनुविभागीय अधिकारी एवं सिटी मजिस्ट्रेट  विजय डहेरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  विक्रम सिंह कुशवाहा सहित जिला शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।
जिला शांति समिति की बैठक में कलेक्टर  दीपक आर्य ने कहा कि आने वाले सभी धार्मिक त्यौहारों को सभी धर्म, समाज, समुदाय मिल जुलकर, आपसी प्रेम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थानों पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिसमें विशेष रूप से साफ-सफाई, पेयजल, प्रकाश एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जावे उन्होंने निर्देश दिए कि धार्मिक स्थानों पर होने वाले धार्मिक मेलों में भी विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की जावे।
कलेक्टर  आर्य ने कहा कि सभी धर्म, संगठन के द्वारा निकाले जाने वाली धार्मिक शोभायात्रा एवं चल समारोह अनुमति लेकर ही निकालें।
पुलिस अधीक्षक  अभिषेक तिवारी ने शांति समिति की बैठक में कहा कि सभी त्यौहार सामाजिक सौहार्द के साथ पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा एवं चल समारोह में सभी संबंधित थाना प्रभारी धार्मिक संगठन/समितियों से शोभा यात्रा की एवं चल समारोह की अनुमति लेवें एवं समितियों के सदस्यों के नाम मोबाइल नंबर के साथ जमा कराएं। उन्होंने कहा कि चल समारोह में उपयोग होने वाले डीजे, बैंड बाजे की ध्वनि को नियंत्रित रखें एवं उसमें धार्मिक गाना ही बजाएं।
पुलिस अधीक्षक  अभिषेक तिवारी ने कहा कि सभी धार्मिक त्यौहारों के आयोजन की समितियां पूर्व से ही अनुमति प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा एवं चल समारोह में दो-पहिया वाहनों पर केवल दो व्यक्ति ही रहें तथा धीमी गति से वाहन को उपयोग करें।  शोभायात्रा में किसी भी प्रकार के शस्त्रों का प्रदर्शन न करें।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular