HomeMost Popularपुलिस महानिदेशक श्री सक्सेना द्वारा पुलिस प्रशिक्षण शाला मकरोनिया का भ्रमण

पुलिस महानिदेशक श्री सक्सेना द्वारा पुलिस प्रशिक्षण शाला मकरोनिया का भ्रमण

सागर 30 मई 2023
पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना द्वारा आज पुलिस प्रशिक्षण शाला मकरोनिया का भ्रमण किया गया। इस दौरान सर्वप्रथम आंतरिक प्रशिक्षण शाखा का निरीक्षण करते हुए प्रशिक्षणरत नव आरक्षकों के संचालित कक्षो का अवलोकन किया गया एवं साथ ही नव आरक्षकों को तकनीकी रूप से स्मार्ट क्लासेस के पाठ्यक्रम की जानकारी प्राप्त की।
पुलिस महानिदेशक द्वारा नव आरक्षकों के छात्रावास का अवलोकन कर नवआरक्षकों से उनके रहने व भोजन आदि के संबंध में चर्चा की गई। श्री सक्सेना द्वारा नव आरक्षकों की भोजन व्यवस्था हेतु पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, मकरोनिया में संचालित मेस का निरीक्षण किया गया। इसके बाद संस्था के परिसर में पौधरोपण किया गया,। उनके साथ पुलिस महानिरीक्षक, सागर जोन द्वारा भी पौध रोपित किया गया। इसके पश्चात क्वार्टर गार्ड व आर्म्स शाखा का निरीक्षण किया गया व प्रभारी आर्म्स शाखा से आर्म्स की उपलब्धता एवं प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण के दौरान किन किन हथियारों का प्रशिक्षण दिया जाता है व फायरिंग के संबंध में जानकारी ली गई।
पुलिस महानिदेशक सक्सेना को कॉन्फ्रेंस हॉल में गोपाल खांण्डेल पुलिस ऽअधीक्षक पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, मकरोनिया द्वारा पीपीटी के माध्यम से इकाई में संचालित 14वाँ नवआरक्षक बुनियादी प्रशिक्षण सत्र की गतिविधियों से अवगत कराया गया ।साथ ही संस्था में स्वीकृत उपलब्ध रिक्त बल की जानकारी के साथ ही बजट आदि की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया गया । इसके उपरान्त इकाई के शाखा प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें शाखा प्रभारियों से उनके कार्यक्षेत्र व प्रशिक्षण की प्रगति एवं आवश्यकता के संबंध में चर्चा की गई ।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular