HomeMost Popularकलेक्टर से लेकर बाबू और प्यून ने स्वच्छता अभियान में हाथ बटाए

कलेक्टर से लेकर बाबू और प्यून ने स्वच्छता अभियान में हाथ बटाए

 

स्वच्छता ही सेवा अभियान जिले भर में श्रमदान और शपथ लेकर हुआ प्रारम्भ

किसी ने पॉलीथिन तो किसी ने सुखी घास व टहनियां उठाकर की अपने परिसर की सफाई

कलेक्टर से लेकर बाबू और प्यून ने स्वच्छता अभियान में हाथ बटाए

जिले भर में हुए स्वच्छता के प्रेरक कार्यक्रम आयोजन

बालाघाट

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर जिले में स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत हो गई है। इस वर्ष अभियान स्वभाव ही स्वच्छ्ता संस्कार ही स्वच्छता थीम पर मनाया जाएगा। अभियान के पहले दिन से ही नगर सहित जिले के अलग अलग विभागों द्वारा श्रमदान के अलावा कई प्रेरक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए। मंगलवार सुबह जिला कलेक्टर कार्यालय भवन में संचालित होने वाले विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने लगभग 2 घण्टे श्रमदान कर अपने ही परिसर को साफ स्वच्छ किया। साथ ही कार्यालय के भीतर भी साफ सफाई की ।

वहीं उत्कृष्ठ विद्यालय में भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के मंचीय कार्यक्रम के साथ ही उत्कृष्ठ विद्यालय मैदान में श्रमदान भी किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री मृणाल मीना, नवागत जिला श्री अभिषेक सराफ, जनभागीदारी अध्यक्ष मौसम बिसेन,पूर्व नपा अध्यक्ष श्री रँगलानी, लता ऐल्कर व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

3 ट्रॉली निकाली सुखी घांस और पेड़ो की टहनियां

कलेक्टर परिसर में श्रमदान के लिए पेन और फाईल उठाने वाले अधिकारी कर्मचारियों ने मंगलवार को किसी ने झाड़ू तो किसी ने डस्टबिन थामी तो किसी ने घांस पूस के साथ पॉलीथिन, पाउच के रैपर तो किसी ने सूखे पेड़ो की टहनियों को निकाल कर एकत्रित किया। इस दौरान करीब 3 ट्रॉली घांस और पेड़ो की टहनियां निकाली। श्रमदान का नेतृत्व अपर कलेक्टर श्री जीएस धुर्वे के निर्देशन में सम्पन्न हुआ।

शपथ ग्रहण पश्चात मैदान पर किया श्रमदान

स्थानीय उत्कृष्ठ विद्यालय में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहाँ पूर्व नपा अध्यक्ष श्री रमेश रँगलानी ने शपथ दिलाई। इसके पश्चात उत्कृष्ठ मैदान पर कचरा साफ करने के लिए श्रमदान भी किया। इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष श्री योगेश बिसेन, अनिल धुवारे, सदस्य जिला टूरिज्म मौसम बिसेन, सुरजीत ठाकुर, ब्रांड एम्बेसडर श्रीमति मीना चावला, मुख्य कार्य पालन अधिकारी जिला पंचायत, एसडीम गिरिश सोनी, सीएमओ निशांत श्रीवास्तव सहित पार्षद जनप्रतिनिधि की उपस्थिति रही।

गढ़ी में दिलाई शपथ किया श्रमदान

स्वच्छता ही सेवा अभियान में परसवाड़ा के दुर्गम वनीय पहाड़ी गांव गढ़ी में भी ग्रामीणों ने पंचायत भवन व शासकीय स्कूल प्रांगण में श्रमदान किया। इसके पश्चात ग्रामीणों ने स्वच्छता रखने की शपथ भी ली। इसी तरह उपायुक्त सहकारिता व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने अपने परिसर के साथ ही कक्षों में सफाई की। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने के लिए दीवार लेखन का कार्य भी प्रारम्भ किया गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular