HomeMost Popular*पूर्व मंत्री श्री कावरे ने परसवाड़ा में विद्युत उपकेंद्र के निर्माण कार्य...

*पूर्व मंत्री श्री कावरे ने परसवाड़ा में विद्युत उपकेंद्र के निर्माण कार्य का अवलोकन कर 15 दिवस केमें उपकेंद्र प्रारंभ करने दिए निर्देश*

*पूर्व मंत्री श्री कावरे ने परसवाड़ा में विद्युत उपकेंद्र के निर्माण कार्य का अवलोकन कर 15 दिवस में उपकेंद्र प्रारंभ करने दिए निर्देश*
======================

परसवाड़ा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे पूर्व मंत्री एवं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रामकिशोर नानो कावरे ने परसवाड़ा के ग्राम बघौली में 2.5 करोड़ की लागत से निर्माण अधीन 33/11 के.व्ही. क्षमता के विद्युत वितरण उपकेंद्र के निर्माण कार्य का अवलोकन कर विद्युत विभाग के अधिकारियों और निर्माण एजेंसी को कार्य में तेजी लाने एवं 15 दिवस में उपकेंद्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।


मंत्री श्री कावरे ने कहा कि इस संपूर्ण क्षेत्र में लिंग फीडर से बिजली की सप्लाई होती है जिसकी लाइन बहुत पुरानी है और लोड अधिक है जिस कारण आए दिन फॉल्ट आता था और बिजली की आंख में चोली चलती रहती थी। मंत्री रहते मैंने परसवाड़ा क्षेत्र की जनता को बिजली की आंख में चोली से निजात दिलाने के लिए बघौली में अतिरिक्त विद्युत उपकेंद्र स्वीकृत कराया। जिससे लिंग फीडर पर दबाव कम होगा और बागली फीडर से आसपास की 15 से 20 पंचायत की जनता को इसका लाभ मिलेगा। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने मुझे अवगत कराया की बारिश के कारण थोड़ी देरी हुई है, अब कार्य में तेजी लाई जाएगी और आने वाले समय में क्षेत्र की जनता को इसका लाभ मिलेगा।
पूर्व मंत्री श्री कावरे ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा की जनता को निर्वात रूप से विद्युत की आपूर्ति हो सके इसका दिवस स्वप्न मैंने देखा था। मैंने अधिकारियों के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग की है और मेरे विधानसभा क्षेत्र में लगभग 450 नए ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं। भारत सरकार से इस कार्य के लिए मैंने राशि स्वीकृत कराई थी। घरेलू एवं कृषि कार्य के लिए अलग-अलग लाइन की व्यवस्था की जा रही है,ताकि घरों में निर्बाध रूप से विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके फील्डर सेपरेशन का कार्य भी 2023 से प्रारंभ है। पुराने केबल के स्थान पर नए केवल लगाए जा रहे हैं और आप क्षेत्र घूम कर देख सकते हैं, जगह-जगह विद्युत के नए खंबे आपको दिखाई देंगे। परसवाड़ा के विकास में और क्षेत्र की जनता की सेवा में कोई कोर कसर बकाया नहीं रहेगी मध्य प्रदेश में अभी हमारी सरकार है, अधिकारियों से काम करवाना मुझे आता है। मैं स्वयं सोचता हूं प्लानिंग करता हूं और फिर अधिकारियों की टीम को उसके पीछे लगा देता हूं समय-समय पर उनसे वार्तालाप करके प्रगति भी प्राप्त करता रहता हूं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular