HomeMost Popular*हरियाली का दिया संदेश गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में किया गया वृक्षारोपण*

*हरियाली का दिया संदेश गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में किया गया वृक्षारोपण*

*हरियाली का दिया संदेश गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में किया गया वृक्षारोपण*

संवाददाता ‌‌शाहिद अंसारी

बहेड़ी। गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में बुधवार को वृक्षारोपण किया गया इस क्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ हरिकेश सिंह ने महाविद्यालय में सागवान के वृक्षों का वृक्षारोपण कर पर्यावरण को स्वस्थ व स्वस्थ रखने का संदेश दिया। शासन के आदेश अनुसार 700 पेड़ों का लक्ष्य था 700 सागवान के महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण फार्म में रोपित कर दिए गए । साथ ही उन्होंने छात्रों को संदेश दिया । कि घर पर जाकर कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं क्योंकि यह हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है साथ ही जो पौधे लगाए गए हैं उनकी देखरेख करने की भी अपील की ताकि वृक्षारोपण का उद्देश्य पूरा हो सके।
रोवर्स अधिकारी डॉ राहुल कुमार गौतम ने अपनी टीम के छात्रों के साथ महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया साथ ही सभी लोगों से अपील की अधिक से अधिक पौधे लगाएं । और आसपास के लोगों को भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित करें । हर एक व्यक्ति को पौधे लगाकर जब तक वह पूर्ण विकसित ना हो जाए उसकी देखरेख भी करनी चाहिए।
साथ ही रेंजर्स अधिकारी डॉ शालिनी गर्ग ने भी छात्राओं के साथ वृक्षारोपण में अपना पूरा सहयोग दिया।
वही राष्ट्रीय सेवा योजना के ( एन0एन0एस0) अधिकारियों डॉ आशीष श्रीवास्तव व डॉ योगेंद्र यादव ने अपनी टीम के साथ वृक्षारोपण किया साथ ही एन0एस0एस0 अधिकारियों ने बताया कि वृक्ष हमें लकड़ी ही नहीं देते बल्कि स्वस्थ रहने के लिए फल भी चाहिए स्वस्थ वातावरण के लिए वृक्षारोपण जरूरी है लोगों को पौधों का महत्व समझना होगा यदि एक व्यक्ति एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल ठीक प्रकार से करता है तो पृथ्वी हरी भरी हो जाएगी । हमारे सामने किसी भी प्रकार के संकट की घड़ी नहीं आएगी । वृक्षारोपण में शिक्षक ,शिक्षकेतर, कर्मचारी, छात्र, कॉलेज का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular