HomeMost Popularआग से खेत में हुए नुकसान को देखकर वृद्धा की बिगड़ी हालत,...

आग से खेत में हुए नुकसान को देखकर वृद्धा की बिगड़ी हालत, मौत

आग में जलकर खाक हुई 3 एकड़ की गेहूं की फसल

दमोह। नगर के सुभाष कॉलोनी टाइम कॉलेज के समीप बुधवार शाम एक खेत में आग लग गई, जिससे खेत में लगी 3 एकड़ की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। वही फसल की यह हालत देखकर उक्त खेत पर कृषि कार्य करने वाले पटेल परिवार की एक वृद्धा की हालत बिगड़ गई जिसकी इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी अनुसार टाइम कॉलेज के समीप राजेश अल्बर्ट का खेत है, जिसे वह बरसों से सुभाष कॉलोनी निवासी दामोदर पटेल के परिवार को बटाई पर देते आ रहे हैं। बुधवार शाम इस खेत में आग लग गई और दमकल वाहन को सूचना देकर जब तक आग पर को बुझाया गया, तब तक करीब 3 एकड़ की फसल जलकर खाक हो गई। फसल की यह हालत और नुकसान को देखकर पटेल परिवार की यशोदा पत्नी दामोदर पटेल 60 वर्ष की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद परिजनों ने उसे प्राथमिक उपचार के साथ तत्काल ही ऑटो से जिला अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पड़ोसी किसान की लापरवाही से लगी आग
इस मामले में पड़ोसी किसान द्वारा लापरवाही पूर्वक की नरवाई को जलाए जाना आग लगने का कारण बताया जा रहा है l।आरोप है कि समीप में कार्तिक रजक नामक किसान ने 2 दिन पूर्व अपने खेत में हार्वेस्टर चलवाकर फसल की कटाई की थी और बुधवार शाम उसने नरवाई में आग लगा दी जिसकी चिंगारी से दूसरे किसान के खेत में आग लग गई।

मौसम के चलते हाथ से काटी जा रही थी फसल
मामले के संबंध में खेत के मालिक राजेश अल्बर्ट ने बताया कि इस बार उनके द्वारा विशेष किस्म की गेहूं अपने खेत में लगाई गई थी और फसल पूर्ण रूप से पक चुकी थी लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के चलते वह हार्वेस्टर के स्थान पर मजदूरों द्वारा फसल को कटवा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया, चूंकि फसल पटेल परिवार को बटाई पर दी जाती थी जिसमें उनका भी नुकसान आग से हुआ है और इसी को देखकर वृद्धा की हालत बिगड़ गई। मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है पुलिस द्वारा मामला जांच में लिया गया है।

Vaibhav Nayak
Vaibhav Nayakhttp://Jbtaawaz.com
Journalism is not a job or profession for me.. its a internal task which setissfy my soul.. Always tryed to studdy more and more so that i can be a better in this field.
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular