HomeMost Popularकलेक्टर एवं एसपी ने लालबर्रा विकासखंड के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर एवं एसपी ने लालबर्रा विकासखंड के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर एवं एसपी ने लालबर्रा विकासखंड के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने आज 05 जुलाई को नगरीय क्षेत्र वारासिवनी के मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के बाद लालबर्रा विकासखंड में पंचायत निर्वाचन के लिए बनाये गये मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

इस दौरान वारासिवनी एसडीएम श्री के सी बोपचे, लालबर्रा तहसीलदार श्री रामबाबू देवांगन एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान संवेदनशील मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई।


ग्राम गर्राटोला के प्राथमिक शाला में बनाये गये मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने प्राथमिक शाला के बच्चों से चर्चा की और उनसे पढ़ाई के संबंध में सवाल किये। इस दौरान उन्होंने कक्षा शिक्षक से बच्चों को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन, गणवेश एवं पुस्तकों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान बच्चों को उन्हें चाकलेट भी दिये। अधिकारियों द्वारा ग्राम कनकी, मोहगांव-ध., जाम एवं लालबर्रा के मतदान केन्रोंार का भी निरीक्षण किया गया। लालबर्रा में मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण के लिए बनाये गये स्थल का भी उन्होंने निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। ग्राम कनकी की माध्यमिक शाला के निरीक्षण के दौरान शाला के सहायक शिक्षक श्री डी के गौतम 16 जून से बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये। इस पर उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही करने एवं शाला के प्रधान पाठक व्ही एस उके को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular