HomeMost Popularबेसिक शिक्षा विभाग ने समीक्षा बैठक का आयोजन लोक निर्माण भवन में...

बेसिक शिक्षा विभाग ने समीक्षा बैठक का आयोजन लोक निर्माण भवन में संपन्न किया

सीतापुर
दिनांक 21 जून 2022
सीतापुर। बेसिक शिक्षा  प्रमुख सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस में सोमवार की शाम को बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग से संचालित योजनाओं की समीक्षा की एवं निर्देश दिये कि मिड डे मिल में किसी तरह की अनियमितता न बरती जाये। बच्चों के शिक्षण एवं उपस्थिति पर विशेष ध्यान दिया जाये। साथ ही शिक्षकों की उपस्थिति नियमित रूप से चेक की जाये। अधिगम, पाठ्यक्रम, कार्ययोजना, परीक्षा मूल्यांकन आदि की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि सभी में गुणत्तापूर्ण सुधार सुनिश्चित किया जाये। नामांकन के लक्ष्य को त्वरित पूर्ण किया जाये। छात्र प्रतिदिन निर्धारित यूनीफार्म में ही उपस्थित हों, यह सुनिश्चित
किया जाये। शिव नाडर फाउण्डेशन द्वारा बेसिक शिक्षा में विभिन्न प्रकार की सहायता दिये जाने पर एरिया मैनेजर मनोज शुक्ला का आभार व्यक्त किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि मलिन बस्तियों, गरीब बस्तियों पर विशेष ध्यान देते हुये विशेष ध्यान दिया जाये। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये क्लस्टर बनाकर विद्यालयों को माडल स्कूल के रूप में विकसित करने हेतु अवाश्यक कार्यवाही की जाये।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी अनुज सिंह, अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
जेबीटी आवाज न्यूज़ लखनऊ मंडल ब्यूरो चीफ
ओपी शुक्ला सीतापुर
RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular